Rajasthan Berojgari Bhatta 2019 Online Registration Form, Apply Last Date

Rajasthan Berojgari Bhatta Online Form Registration 2019

Rajasthan Berojgari Bhatta: CM गहलौत ने राजस्थान राज्य में युवा सम्बल योजना तथा बेरोजगारी भत्ता योजना को शुरू कर दिया है जिसके अंतर्गत सरकार युवा लड़को को 3000 तथा लड़की की 3500 रुपए महाना देने की घोषणा की है। यह बेरोजगार युवाओ के लिए एक बहुत बड़ी अच्छी खबर है जिसे पढ़कर बेरोज़गार युवाओ को कुछ सहूलियत मिलेगी। हलाकि आज के मेहगाई के इस दौर में 3000 या 3500 में तो कुछ भी नहीं हो रहा लेकिन राहत की बात तो यह की बेरोज़गार युवा काम से काम अपना खर्च को निकाल ही सकते है। इस योजना के अंतर्गत गहलौत सरकार सालाना 150 करोड़ रुपए खर्च करने का प्लान बना रही है। CM Yuva Sambal Yojana 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले लोगो को निचे दी गयी लिंक पर जाना होगा।

राजस्थान बेरोजगारी भत्ता योजना 2019

CM Gahlot Rajasthan Berojgari Bhatta (Yuva Sambal Yojana) 2019

राजस्थान के चीफ मिनिस्टर गहलोत के द्वारा इस योजना को फरवरी 2019 में शुरू किया गया था जिसके लिए जिन इच्छुक अभियर्थियों ने उस वक़्त ऑनलाइन आवेदन किया था। 2019 में इलेक्शन दोबारा हो जाने के बाद सरकार ने एक बार फिर से सम्बल युवा योजना या बेरोज़गारी भत्ता स्कीम 2019 के लिए दोबारा से ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया को अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.employment.livelihoods.rajasthan.gov.in or www.rajasthan.gov.in पर शुरू कर दिया है इच्छुक अभियर्थियों से निवेदन है की जल्द से जल्द इस योजना का लाभ लेने के लिए भर्ती बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रकिया को सम्पूर्ण रूप से पूरा कर ले तथा दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर को संभाल कर अपने पास रखले ताकि भविष्य में उपयोग हेतु आप अपना स्टेटस जाँच सके।

Eligibility Criteria for राजस्थान बेरोजगारी भत्ता योजना ऑनलाइन आवेदन पत्र 2019

हम आपको यहां पर यह भी बता देना चाहते है की Rajasthan Berojgari Bhatta 2019 (युवा सम्बल योजना) का लाभ केवल उन्ही लोगो को दिया जायेगा जिनकी परिवार की वार्षिक आये 200000 रुपए से काम हो तथा सरकार एक परिवार में केवल 2 व्यक्ति को ही इस योजना का लाभ दे सकती है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभियर्थियों की आयु सीमा इस योजना के अंतर्गत अधिकतम 30 वर्ष रखी गयी है। किसी भी अन्य सहायता के लिए आप भत्ता बोर्ड की अधिकारीक वेबसाइट पर जा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *